Menu
blogid : 18118 postid : 723468

भारतीय जनता दल में महिलाओं के हालत

jagodesh
jagodesh
  • 5 Posts
  • 2 Comments

भारतीय जनता दल में महिलाओं के हालत
साध्वी उमा भारती:
साध्वी उमा भारती जी को उनके दल द्वारा टेनिस गेंद कि तरह यहाँ से वहां वहां से यहाँ फेकते जा रहा है, की उनको राजनीतिक जगत में सम्मानित करने केलिए किसी भी भाजप के नेता तैयार नहीं है!
श्रीमती सुषमा स्वराज
श्रीमती सुषमा स्वराज जी के हालत हम सब देख रहे है. श्रीमति सुषमा जी मना करते हुवे भी पेल्लारी रेड्डी भाईयों को दल में सामिल कर दिया गया है, और पि.एस.श्री रामुलु को पेल्लारी से सीट देने केलिए भी पार्टी तैयार हो गया है, मतलब सुषमा जी जैसे हुनरमंद महिला नेता के लिए भारतीय जनता दल में मर्यादा नहीं है!!
श्रीमती पूनम महाजन राव:
श्रीमती पूनम महाजन को मुंबई में लोग प्रिय और मशहूर युवा कांग्रस नेता प्रिया दत्त के सामने जुनाव लड़ने केलिए टिकिट दिया है,
श्रीमती पूनम महाजन को महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में घाटकोपर से लड़ने केलिए टिकिट दिया, और उन्हें हराने केलिए अन्दर से उनके ही दल के लोग काम भी किया है. इस में सोमैया के हाथ थे, यह वहां के स्थानीय भजपा कार्यकर्ताओ का कहना है, और भी कई जन सभा में भजप ने पूनम महाजन को भाषण करने के लिए मौका भी नहीं दिया है, इस अपमान के लिस्ट बहुत लम्बी है!!!
इसके पहले श्रीमती पूनम को राजनीति से हटाने की कोशिश हुआ था, मगर गोपीनाथ मुंडे की नाराज को सामना करने के डर से उनके चुनाव लड़ने केलिए मौका दिया मगर पूनम के जिस लोगसभा क्षेत्र माँगा था वहा नहीं दिया है .मुंडे का ऐलान पूनम महाजन नहीं लडेंगी लोकसभा चुनाव : MeriKhabar.com (02.11.2013)

श्रीमती माया कोडनानी:
गुजरात के नरोदा पाटिया केस में उम्रकैद के सजा पानेवाली माया कोडनानी को अब मानसिक बीमारी है, मगर अब तक कोई भी भारतीय जनता दल नेता उसके बारे में बात नहीं करता है, मगर अमीद शा?? क्यों? क्युकी माया कोडनानी महिला है!!!!
श्रीमती तमिलिसई सुंदरराजन, श्रीमती वानती
तमिल नाडू के हालत तोडा बहुत सुदार है, क्युकी यह पेरियार की भूमि है, लगातार द्रविड़र कळगम के सासन से तमिल नाडू के महिलाओ को सभी क्षेत्रों में में बुलंद है, फिरभी यहाँ के श्रीमती तमिलिसई सुंदरराजन, श्रीमती वानती, जैसे भाजपा के महिला चहरे को मात्र टीवी विवादों में और जन सभा के वक्त अनुवाद करनेवालों के रूप में ही दिखाते है, और उनके दल के अहम् मुद्दों के निर्णय लेने के समय यहाँ के महिला नेता को भाजप दूर ही रखा है!!!!!
वसुंधरा राजे:
भाजपा के मात्र एक ही महिला मुख्यमंत्री इनके राजस्तान के आलावा दिल्ली में कोई पद नहीं दिया है, (शिवराज सिंग को दिल्ली के भजप के जहां देर सारे पद दिया गया है) मगर वसुंधरा में क्या कभी है, वहा मात्र राजस्थान में ही सवारी है, क्यों की वह महिला है!!!!!!
और भी बहुत सरे है, जैसे श्रीमती स्मृति इरानी, श्रीमती कुसुम जी, सिर्मती विमला काश्यप जैसे मुक्य महिला नेताओं को राजनीतिक जगत में उनके दल ने आगे आने के कभी मौका नहीं दिया है.
इस देश में सभी जुनाव के जीत के नतीजे महिलाओं पर निर्भर है. मगर भजपा जैसे दल महिलाओं अनदेखा करते आ रहा है, महिलाओं के अनदेखी और अपमानजनक हरकतें भाजप केलिए हार के संकेत है

BJP Woman
BJP Woman

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh